भारतीय महिला टीम को एक बड़ा झटका- हरमनप्रीत कौर चोट लगने के कारण टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगी

नई दिल्ली,  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार 30 सितंबर से एकमात्र पिंक बाल टेस्ट मैच खेला जाना है। भारतीय महिला टीम पहली बार पिंक बाल टेस्ट मैच खेलने उतरेगी और इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान और टेस्ट की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर इस एतिहासिक टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगी। इस बात की पुष्टि खुद कप्तान मिताली राज ने की है।

भारत स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के बिना मैच में उतरेगा। कप्तान मिताली राज ने मैच की पूर्व संध्या पर इस बात की पुष्टि की। अंगूठे में चोट की शिकायत के कारण अनुभवी आलराउंडर हरमनप्रीत कौर तीनों एकदिवसीय मैचों में भी नहीं खेल सकी थीं और अब एकमात्र टेस्ट मैच से भी उनको बाहर बैठना होगा। कौर की कमी को कौन पूरा करेगा, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि हरमनप्रीत कौर अनुभवी बल्लेबाज हैं।

उम्मीद की जा रही है कि हरमनप्रीत कौर तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले ठीक हो जाएंगी और मैदान पर वापसी करेंगी। इतना ही नहीं, इस सीरीज के बाद उनको वुमेंस बिग बैश लीग (WBBL) में भी खेलना है। हरमनप्रीत कौर ने Melbourne Renegades के साथ इस सीजन के लिए करार किया है। उनके अलावा भी कई भारतीय महिला क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी, लेकिन फैंस चाहेंगे कि पहले वे पूरी तरह ठीक हो जाएं

15 साल में पहली बार दोनों टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। इससे पहले मिताली राज ने कहा, “उन्हें भारतीय टीम के पास सबसे अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमणों में से एक होना चाहिए। बेशक झूलन (गोस्वामी) के पास जो विशाल अनुभव है, और जिस तरह से वह भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन कर रही हैं और मेघना सिंह जैसी युवा तेज गेंदबाज जो अपनी पहली सीरीजी के लिए आई हैं, वह भी बहुत प्रभावशाली रही हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.