Don't Miss
Home / Uttarakhand / स्टील फैक्ट्री में विस्फोट, दो श्रमिकों की मौत; दो घायल
स्टील फैक्ट्री में विस्फोट, दो श्रमिकों की मौत; दो घायल

स्टील फैक्ट्री में विस्फोट, दो श्रमिकों की मौत; दो घायल

कोटद्वार। भाबर क्षेत्र में जशोधरपुर औद्योगिक आस्थान स्थित पीएल स्टील प्राइवेट लिमिटेड में स्क्रैप काटने के दौरान गैस सिलेंडर फटने से विस्फोट हो गया। इसमें दो श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से गुस्साए श्रमिकों ने फैक्ट्री में पुख्ता सुरक्षा प्रबंध न होने पर हंगामा किया। उन्होंने काफी देर तक शव नहीं उठाने दिए। बाद में पुलिस की मौजूदगी में फैक्ट्री प्रबंधन के साथ हुई बातचीत के बाद मामला सुलझा। हादसे में घायल श्रमिकों को प्राथमिक उपचार के लिए नजीबाबाद भेजा गया है।

घटना मंगलवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है। स्क्रैप काटने के दौरान अचानक गैस कटर का सिलेंडर फट गया। विस्फोट से वहां काम कर रहे दो श्रमिकों के चीथड़े उड़ गए। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों की शिनाख्त बिहार के अररिया जिले के ग्राम सिसोना (जोकीहाट) निवासी अफरोज (27 वर्ष) पुत्र बदरूद्दीन और उप्र के बिजनौर जिले के ग्राम भागुवाला (मंडावली) निवासी रानू सिंह(24 वर्ष) पुत्र विजेंद्र के रूप में हुई है। घायलों के बारे में फैक्ट्री प्रबंधन कोई जानकारी नहीं दे रहा है। बताया जा रहा है घायलों को नजीबाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक का नाम सुनील और दूसरे का शादाब बताया जा रहा है।

श्रमिकों का कहना था कि फैक्ट्री में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। उनका आरोप था कि प्रबंधन उनसे ऐसा स्क्रैप कटवाता है, जिसमें श्रमिकों को जान का खतरा बना रहता है। एएसपी हरीश वर्मा के अनुसार अभी तक घटनाक्रम के सिलसिले में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है, अगर शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।

About Naitik Awaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll To Top