Don't Miss
Home / Entertainment / Box Office: रणवीर सिंह को शादी का तोहफ़ा, सिंबा को पहले दिन मिले इतने करोड़

Box Office: रणवीर सिंह को शादी का तोहफ़ा, सिंबा को पहले दिन मिले इतने करोड़

मुंबई। रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिंबा ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। फिल्म ने पहले दिन करीब 21 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी सिंबा ने अनुमान के मुताबिक पहले दिन करीब 21 करोड़ रूपये जोड़ लिए हैं l हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े आने बाकी हैं l

अगर रोहित और रणवीर के बॉक्स ऑफ़िस बिज़नेस पर नज़र डाले तो…

रोहित शेट्टी –

चेन्नई एक्सप्रेस को 33 करोड़ 12 लाख रूपये की ओपनिंग मिली

सिंघम रिटर्न्स को 32 करोड़ 9 लाख रूपये की ओपनिंग लगी

दिलवाले को पहले दिन 21 करोड़ रूपये मिले

गोलमाल अगेन को पहले दिन 30 करोड़ 14 लाख रूपये का कलेक्शन हासिल हुआ

रणवीर सिंह-

पद्मावत ने पहले दिन 24 करोड़ (पेड प्रीव्यू के साथ ) रूपये बनाये

बेफिक्रे को 10 करोड़ 36 लाख रूपये की ओपनिंग लगी

बाजीराव मस्तानी को 12 करोड़ 80 लाख रूपये का ओपनिंग डे कलेक्शन मिला

सारा अली खान की पहली फिल्म केदारनाथ ने पहले दिन 6 करोड़ 85 लाख रूपये की कमाई की l  

सिंबा ने ऑस्ट्रेलिया में 180,253 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानि 88 लाख 58 हजार रूपये से ओपनिंग ली है। ये रोहित शेट्टी के लिए रिकॉर्ड है। इससे पहले गोलमाल अगेन ने 66,990 ऑस्ट्रेलियन डॉलर, दिलवाले ने 143,352, सिंघम रिटर्न्स ने 39,611 और चेन्नई एक्सप्रेस ने 38,315 डॉलर की कमाई की थी। शेट्टी को कॉमेडी और एक्शन का मास्टर कहा जाता है। राजकुमार हिरानी की तरह इस ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर ने बॉक्स ऑफ़िस को हर बार हिला कर रखा है। ये बात दीगर है कि पहले उनके साथ अजय देवगन के रूप में एक पुलिसवाला हुआ करता था, सिंघम के रूप में। और अब ख़ाकी की ख़ुशबू लेकर रणवीर सिंह आये हैं।

करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। वो डॉन (सोनू सूद) एक बार रणवीर सिंह की बहन का ही अपहरण करवा लेता है। और फिर घमासान शुरू होता है।फिल्म के ट्रेलर में अजय देवगन ने अपना सिंघम अवतार दिखाया था लेकिन रोहित के इस नए पुलिसवाले में फ़र्क इतना ही है कि वो मिज़ाज से ‘खडूस’ नहीं मस्त मौला है। जमकर एक्शन करता है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर ‘आंख मारे…’ भी करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रिमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था।

सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास सिंबा का रनिंग टाइम दो घंटे 38 मिनिट है। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रूपये की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। सिंबा को देश भर में 4020 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में 963 रिलीज़ किया गया है।

About Naitik Awaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll To Top