Don't Miss
Home / Sports / IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने विराट कोहली

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने विराट कोहली

मुंबई के खिलाफ मैच में विराट को व्यक्तिगत तौर पर दो कामयाबियां मिलीं। वो आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बने। और संजू सैमसन को पीछे छोड़कर इस सीजन में भी टॉप स्कोरर हो गए।
– इसी सीजन की बात करें तो विराट ने 4 मैचों में 201 रन बनाए हैं। 92 नॉट आउट उनका हाईएस्ट स्कोर रहा। इस दौरान, उन्होंने 19 चौके और 7 छक्के लगाए।
– रैना ने आईपीएल इतिहास में कुल 163 मैच खेले हैं और इनमें 4558 रन बनाए हैं। इस सीजन में वो अब तक अनफिट होने की वजह से मैच नहीं खेल पाए हैं। वहीं, विराट ने 4590 रन बना लिए हैं। विराट ने अब तक कुल 153 मैचों में 164 छक्के और 399 चौके लगाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। मंगलवार रात मुंबई इंडियंस से खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार 92 रन बनाए। इसके साथ ही वो सुरेश रैना को पीछे छोड़कर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए। हालांक, विराट को इस बात का बेहद अफसोस है कि उनकी टीम बेहतरीन शुरुआत के बाद इसे बरकरार नहीं रख सकी और उसे मैच गंवाना पड़ा। यही वजह है कि विराट कोहली को जब इस सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने पर ऑरेंज कैप मिली तो वो खुश नजर नहीं आए। उन्होंने कहा, फिलहाल इस कैप को पहनने का कोई मतलब नहीं है। विराट का साफ तौर पर इशारा मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार की तरफ था।

कोहली ने मैच के बाद जब उन्हें ऑरेंज कैप दी गई, तब कहा- क्रिकेट के लिहाज से देखें तो मुंबई के लिए ये मैच बहुत अच्छा रहा। लेकिन, आॅरेंज कैप मिलने की ज्यादा खुशी नहीं है, क्योंकि अभी इसका कोई मतलब नहीं है। हमने बहुत शानदार शुरुआत की लेकिन बाद में विकेट खोते चले गए। जरूरत इस बात की है कि हम अब देखें कि हमने विकेट किस तरह गंवाए। मैदान पर ओस थी। यहां हमें आपसे 40 या 45 रन की बजाए 80 या 85 रन चाहिए थे।

About Naitik Awaj

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll To Top